IMG 20200907 134743

FAU-G game kya hai aur india me kab release hoga (release date of fau-g game, kis desh ne banaya पूरी जानकारी)

FAU-G game kya hai and release date of fau-g game: नमस्कार दोस्तों! हिंदी मीटर में आपका स्वागत है आज हम एक ख़ास game के बारे में जानने वाले है जिसका नाम है  fau-g game जो कि हाल ही में चर्चा में आया हुआ है। तो चलिए जानते है कि fau-g game kya hai, fau-g game kab release hoga, fau-g game kaha ka hai, fau-g game download apk कैसे करें और fau-g game release date in india आदी की जानकारी आज हम पाएंगे।

Fau-g game release date
FAU-G game 


हाल ही में भारत और चीन के बीच सिमावाद चल रहा है। भारत ने चीनी ऐप्स का बहिष्कार करने के लिए, भारत से इन ऐप्स की मदद से चीन को होने वाला उत्पादन, फायदा रोखनें के लिए pub-g mobile game समित अन्य दूसरे 117 चीनी ऐप्स को भारत में बैन कर दिया है। इससे पहले ही भारत ने लोकप्रिय tiktok app समीत 59 चीनी ऐप्स को बैन कर दिया था।यह भारत का चीन विरूद्ध दूसरा tech strike माना जा रहा है।


 ऐसे में pub-g game का क्रेज भारत में बेहद ही ज्यादा था। खरोडों की संख्या में लोगों द्वारा pubg game को खेला जा रहा था। हर कोई pubg का दीवाना था, हो भी ना क्यों यह game ही ऐसा है, इसके visual graphics तो एकदम reallity का एहसास gamer को दिलाते है, इसलिए इसे जो भी एकबार खेलता है वो उसे बार बार खेलने की इच्छा प्रकट करता है। FAU-G game भी कुछ इस प्रकार ही होने वाला है चलिए FAU-G game trailer को आप जरूर देकिए youtube  पे available  है , ताकि उसके बारे में हमे थोड़ी आइडिया आ जाए कि ए किस प्रकार का game है।

भारत में pubg बैन होने के कारण कई सारे pubg game के चाहते निराश हो गए है। ऐसे में indian film actor superstar अक्षय कुमार ने अपने twitter हैंडल पे pubg lovers के लिए एक खुशखबरी दी है। उन्होंने पंतप्रधान नरेंद्र मोदीजी की आत्मनिर्भर भारत योजना का समर्थन करते हुए एक भारतीय देशी game को release करने की बात कही हैं। इस game का नाम है FAU-G जो कि इंडिया में बना हुआ एक देशी game है। इस गेम के बारे में भारतीय लोगो में बेहद ज्यादा उत्सुकता है। हर कोई गूगल पे सर्च कर रहा है faug game release date के बारे में।
चलिए जानते है कि faug game क्या हैं?

Best pubg alternative- FAU-G game क्या है?

आप लोगो को तो पता है को pubg game जिस प्रकार एक battle-ground game है उसी प्रकार FAU-G game भी एक battle-ground game होने वाला है। यह एक भारतीय देशी गेम है जिसे की पंतप्रधान नरेंद्र मोदीजी की आत्मनिर्भर भारत योजना का समर्थन करते हुए कर्नाटक की राजधानी बंगलुरू एक gaming कंपनी ने इसे बनाया है। हालांकि यह एक नया गेम है, इसके ग्राफिक्स pubg गेम इतने अच्छे तो नहीं होगे क्योंकि pubg एक बेहद ही विकसित गेम है, वह session 1 से session 14 तक पहुंच गया है। लेकिन faug game के developers ने इस गेम को ख़ास और बेहतर बनाने के लिए पूरी मेहनत की है। कुछ लोगों का तो दावा है कि यह गेम आगे जाके pubg को टक्कर दे सकता हैं।
Parameter Information
Name of game  FAU-G: Fearless and united Guards
Type  battle-ground action game
Founder country  India
Founder company  nCore games
Release date  Not yet declared
Benefit for indian army   Will get 20% revenue of game

FAU-G game meaning and full form- FAU-G game का पूरा नाम क्या है

fau-g game का meaning बहुत लोगों को पता नहीं है, इसे faug game नाम क्यों दिया गया है। इसका नाम बिलकुल pubg game की तरह ही है। ऐसा कहा जा रहा है इस गेम के developers ने indian army के नाम से ही इसे faug नाम दिया है। क्योंकि इस game के कमाई का 20 प्रतिषद हिस्सा इंडियन आर्मी के जवानों के लिए दिया जाने वाला है। इस गेम से सिर्फ लोगों का मनोरंजन ही नहीं होगा तो बल्कि इंडियन आर्मी के जवानों को भी इससे मदद मिलने वाले ही। इसलिए इस गेम को खेलकर सभी भारतीय लोगों को इसे support करना चाहिए।

full form of FAU-G game-  इस गेम का पूरा नाम  FAU-G game: Fearless and united Guards है जो कि सुनने में बेहद ही शानदार लगता है।

FAU-G game release date- faug game kab release hoga

जैसे ही इंडियन फिल्म एक्टर अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट में इस faug game का जिक्र किया है। तभी से लोगों में इस faug game release date के बारे में उत्सुकता है। सबको लग रहा है कि faug game कब रिलीज़ होगा, इसका gameplay कैसे होगा, इसमें कोन कोन सी नई चीजें देखने को मिलेगी, आदी। इसलिए हर कोई इस गेम के बारे में गूगल में ढूंढ रहा है।लेकिन उन्होंने इस faug game release date के बारे में कोई बात नहीं कहीं है। 
इस faug game के developers ने अभी तक तो गेम के release के बारे में कोई स्टेटमेंट नहीं दिया है। लेकिन जानकारी के मुताबिक ऐसा कहा जा रहा है कि यह अक्टूबर के अंत तक रिलीज़ हो सकता है।

fau-g game download apk- faug गेम को डाउनलोड कैसे करें

FAU-G game के लॉन्च होने की जैसे ही न्यूज आई है तब से हर कोई इसे डाउनलोड करना चाहता है। लेकिन में आपको बता दूं की यह गेम अभी तक release नहीं किया गया है क्योंकि इसे विकसित करने की कुछ प्रक्रिया अभी बाकी हैं। इसलिए अभी यह download के लिए उपलब्ध नहीं है। इसे अक्टूबर के अंत तक रिलीज़ किया जा सकता है। जैसे ही रिलीज होगा आप उसे playstore तथा apple store से download और install कर सकते है।

Download for android– link will be available here coming soon
Download for ios- link will be available here coming soon

fau-g game download for PC यह बात अभी तक तय नहीं है कि faug game सिर्फ mobile के लिए ही release किया जाएगा या इसका pc version भी आ सकता है।

fau-g game kaha ka hai

कुछ लोगों ने इस गेम के बारे में सुना तो है लेकिन उन्हें नहीं पता कि fau-g game को किस देश ने बनाया है? fau-g game कहा का है?

FAU-G game एक इंडियन गेम है जिसे बंगलुरू की nCore games नामक एक गेमिंग कंपनीने बनाया है। यह एक इंडियन game developers द्वारा बनाया हुआ गेम है जो कि अक्टूबर के अंत तक इंडिया में रिलीज हो सकता है।

FAQs about FAU-G game:

1: FAU-G क्या है?
Ans: यह एक pubg की तरह battle-ground action game है।

2:FAU-G game का पूरा नाम क्या है?
Ans:FAU-G game का पूरा नाम FAU-G: Fearless and united Guards है ।

3:FAU-G game कहा का है, इसे किस देश ने बनाया है?
Ans: faug एक indian game है जिसे बंगलुरू की nCore games नामक एक गेमिंग कंपनीने बनाया है।

4:FAU-G game इंडिया में कब रिलीज़ होगा?
Ans: इस गेम के रिलीज़ होने की तारीख अभी declare नहीं है लेकिन जानकारी के मुताबिक यह अक्टूबर महीने के अंत तक रिलीज़ हो सकता हैं।

5.Fau-g game का जवानों के लिए क्या फायदा है?
Ans: इस गेम के कमाई का 20 प्रतिशद हिस्सा जवानों के हित के लिए खर्च किया जाने वाला है।

अंतिम शब्द:

दोस्तों आज हमने FAU-G game के बारे में जानकारी प्राप्त की जैसे FAU-G game क्या है?, कब release होगा, किस देश ने बनाया, आदी। यह एक बेहद ही शानदार गेम है जो कि आनेवाले समय में pubg को टक्कर देगा।
दोस्तो यह एक हमारे देश का देशी गेम है और इसका कुछ प्रतिशत हिस्सा जवानों के हित में भी इस्तेमाल होने वाला है। इसलिए यह गेम जब भी रिलीज होगा इसे ज्यादा संख्या में download करें और इसे खेलकर गेम को support करें।

यह एक नया गेम है, बहुत लोगों को इसके बारे में जानकारी नहीं है इसलिए इसे facebook, twitter, intagram और अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।
धन्यवाद !!!

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *